जानिए फायदे आरोग्य सेतु ऐप के ,epaas भी बनवा सकेंगे इस ऐप से

0
1234

कानपुर । भारत सरकार ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आरोग्य सेतु ऐप को लांच किया है । प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश की जनता को इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील की । कोरोना से जारी लड़ाई में ये ऐप कितना कारगर साबित होगा , इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है , कि WHO ने भारत सरकार के इस कदम की सराहना की है ।

कैसे डाउनलोड करें आरोग्य सेतु ऐप को

आरोग्य सेतु ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है । गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इसको डाउनलोड किया जा सकता है । इस ऐप को डाउनलोड करने पर आप को अपने मोबाइल का ब्लूटूथ और लोकेशन को ऑन रखना होता है । डाउनलोड होने के बाद इस आरोग्य ऐप पर आप को अपना मोबाइल वेरिफिकेशन कराना होता है । वेरिफिकेशन कंप्लीट होने के बाद आप अपनी भाषा को चुन सकते है ।

क्या फायदे है आरोग्य ऐप के

आरोग्य ऐप डाउनलोड होने के बाद आप के स्वास्थ से संबंधित कुछ सवाल पूछता है । इस प्रकिया से आप की ट्रेवल हिस्ट्री और आप के स्वास्थ्य की जानकारी सरकार को सीधे प्राप्त होती रहती है । साथ ही आप इस ऐप पर कभी भी अपने स्वास्थ्य के जुड़ी समस्या बता सकते है । अगर ये ऐप आप के मोबाइल में डाउनलोड है तो आप के एरिया में कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति होगा , तो ये ऐप आप को अलर्ट कर देगा । इस आरोग्य ऐप से epaas भी बनवा सकेंगे , ऐप में epaas का ऑप्शन दिया गया है । जो जल्द ही स्टार्ट किया जाएगा ।

आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे

https://apps.apple.com/in/app/aarogyasetu/id1505825357

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here