59 वें राष्ट्रीय इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैम्पिययनशिप का शुभारंभ

34
12648

59 वें राष्ट्रीय इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैम्पिययनशिप का शुभारंभ 35 वीं वाहिनी पीएसी मैदान में बड़े हर्षोउल्लास के साथ हुआ। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री यूपी चैप्टर ,यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन (यूपीएए) और एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) के द्वारा इतने बड़े स्तर पर ऐसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगता का आयोजन उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहा है।

इस मौके पर श्री मुकेश बहादुर सिंह, सह-अध्यक्ष, यूपी चैप्टर, पीएचडी चैंबर आँफ कामर्स ने 59 वें राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय वरिष्ठ एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2019 में पधारे हुये अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा की इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है की कैसे पीएचडी चैम्बर आँफ कामर्स खेलों के बढ़ावे में अपना अहम योगदान दें ।
आज यूपी की सरकार हर खिलाड़ियों के विकास के लिये कटिबद्ध है। चार-दिवसीय इस खेल प्रतियोगिता में 24 राज्य एंव 4 देश के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखायेंगे।
उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी हर खिलाड़ी को प्रोत्साहित करने के साथ उसके लिये नौकरी दिलवाने के लिये तत्पर है जो खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहा है।
यहाँ के विजयी खिलाड़ियों को चैंपियनशिप दोहा 2019″, जो की 27 सितंबर से 6 अक्टूबर, 2019 तक कतर में आयोजित होगी वहाँ खेलने को मौका मिलेगा।

India vs Australia India’s new records


इससे पूर्व मुकेश बहादुर सिंह, के द्वारा मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कानून मंत्री बृजेश पाठक, और कुँवर फतेह बहादुर सिंह ने महिला कल्याण मंत्री स्वाती सिंह, होमगार्ड मंत्री श्री चेतन चौहान जी का स्वागत करते हुये उन्हे स्मृति चिन्ह प्रदान किया। साथ ही गौरव प्रकाश को चेयरमैन- पीएचडी चैंबर आँफ कामर्स ने एडीजी पीएसी श्री विनोद कुमार सिंह का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।


गौरव प्रकाश, ने आये एथलेटिक्स सहित गणमान्य लोगों का स्वागत करते हुए कहा की देश में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है यूपी सरकार से खिलाड़ियों को जो सहयोग मिल रहा है उससे खिलाड़ियों के प्रदर्शन के स्तर में भी काफी सुधार आया।
महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह ने कहा की हमारे मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आज खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। आज नये भारत का निर्माण हो रहा है जिसमें देश की आधी आबादी कही जाने वाली महिलायें भी अपना दमखम दिखा रही है। उन्होने उत्तर प्रदेश की टीम का नेतृत्व कर रही सुधा की प्रशंसा करते हुये पूरे उपस्थित खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के शुभकामनायें भी दी।


कानून मंत्री प्रदेश सरकार बृजेश पाठक ने इस मौके पर पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स की प्रसंशा करते हुए कहा की ये टूर्नामेंट देश का गौरव बढायेगा देश में लोगों का खेलों के प्रति जुड़ाव बढ़ा है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में खिलाड़ियों के विकास के लिए सरकार कटिबद्ध है जबकि यूपी में योगी आदित्यानाथ जी भी खिलाड़ियों के लिए काफी मजबूती से काम कर रहे है। श्री ब्रजेश पाठक ने आश्वस्त किया खिलाडियों को उनके प्रवास के दौरान कोई भी दिक्कत नहीं आएगी।


होमगार्ड मंत्री श्री चेतन चौहान जी ने कहा की उत्तर प्रदेश की सरकार हो या केन्द्र की सरकार दोनों सरकारे खिलाड़ियों के विकास के लिये हर जरूरी सुविधायें मुहैय्या करवा रही है।
उत्तर प्रदेश में पहली बार ऐसी खेल प्रतियोगिता को आयोजन किया जा रहा है जिसके लिये खेल आयोजन समितियों सहित कार्पोरेट जगत को भी धन्यवाद देते है जो अपने-अपने स्तर से खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिये अथक योगदान दे रहे है।
हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में खिलाड़ियों को हर सम्भव सुविधाएं प्रदान की जा रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भी सरकार खिलाड़ियों के लिए काफी उत्साहवर्धक काम कर रही है।

National Inter-State Athletics Championships to begin sans top stars

मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा की हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी देश के खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधा देने के लिये वचनवद्ध है।
ये बड़े गर्व की बात है की इतने बड़े स्तर के खेल का आयोजन उत्तर प्रदेश में हो रहा है।
उन्होने इसके लिये खेल की आयोजन समितियों, पीएसी मैदान को तैयार करने वाले स्टाफ की भी प्रशंसा करते हुये उनके मेहनत को सराहा।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि श्री स्वतंत्र देव सिंह जी ने गुब्बारे को हवा में उड़ाते हुए किया।
इसी क्रम में उत्तर प्रदेश टीम की कप्तान अंतराष्ट्रीय एथलीट और अर्जुन पुरस्कार प्राप्त सुधा सिंह ने सभी राज्यों और विदेशों से आये हुए खिलाड़ियों को शपथ दिलाई।
भागीदारी लेने आई सभी टीमो ने मुख्य अतिथि और सभी सम्मानित अतिथियों के सामने मल्हार बैंड के साथ परेड करके उन्हे सलामी दी।

35 वीं वाहिनी पीएसी मैदान में आयोजित चार दिवसीय 59 वें राष्ट्रीय इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैम्पिययनशिप प्रतियोगिता की शुरूआत 200 मीटर महिला दौड़ के साथ हुई जिसमें 8 राज्यों की महिला खिलाड़ियों भागीदारी की जिसमें प्रथम स्थान तमिलनाडु की अर्चना सुसिन्द्रन, दूसरा स्थान तमिलनाडु की रिवाथी वी , तृतीय स्थान तमिलनाडु की ही धनलक्ष्मी को मिला।


5000 मीटर पुरूष दौड़ में कुल 21 राज्यों के खिलाड़ियों ने भागीदारी ली जिसमें प्रथम स्थान तमिलनाडु के लक्ष्मण गोविंदन को मिला जिन्होने यह दौड़ 14 मीनट 34 सेकेन्ड और .30 में समाप्त की। दूसरा स्थान आन्ध्रप्रदेश के बुगाथा श्रीनु और तृतीय स्थान उत्तराखंड के मान सिंह को मिला। वहीं 5000 मीटर महिला दौड़ में उत्तर प्रदेश की पारूल चौधरी को प्रथम स्थान, तमिलनाडु की सूर्या लोगानाथन और महाराष्ट्र की आरती पटेल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।


20 किमी महिला पैदल चाल में कुल 5 राज्यों की महिला खिलाड़ियों ने भागीदारी ली जिसमें केरल की सौम्या बी ने 1 घन्टे 48 मी. 19.35 सेकेन्ड में पूरा करते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं उत्तर प्रदेश की प्रियंका गोस्वामी ने दूसरा और राजस्थान की सोनल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में महिला ऊंची कूद में केरल की अथिरा सोमराज्य प्रथम, केरल की ही लीबिया साजी को दूसरा और असम की लैम्नर्जरी को तीसरा स्थान प्राप्त किया।
4 * 400 मीटर रिले दौड़ में कुल 5 राज्यो के खिलाड़ियों ने भागीदारी ली जिसमें प्रथम स्थान केरल के कनन सी, सयाना, राजेन्द्रन और फैज को पाप्त हुआ। दूसरा स्थान दिल्ली की प्रीती,निशान्त आर्य, नितीन और शबनम को प्राप्त हुआ। जबकि तृतीय स्थान महाराष्ट्र के अजीत सिंह, निधी,अक्षय,दिन्द्रा का प्राप्त हुआ।
महिला डिस्क थ्रो में पंजाब की नवजीत ढ़िल्लों को प्रथम, पश्चिम बंगाल की सुरभी विश्वास को दूसरा,राजस्थान की प्रमिला को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

वहीं प्रथम दिन के समापन के मौके पर गोल्ड, सिल्वर, और कांस्य पदक जीतने वाले विजयी खिलाड़ियों को उपस्थित अतिथियों के द्वारा मैडल पहनाकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिये विश्व की जानी-मानी एथलीट पद्मश्री पीटी ऊषा भी मौजूद थी।

34 COMMENTS

  1. Pretty nice post. I simply stumbled upon your weblog and wished to say that
    I’ve really enjoyed browsing your weblog posts.

    After all I will be subscribing to your rss feed and I’m hoping you write again very soon!

  2. hello there and thank you for your info ? I have certainly picked up anything new from right here.
    I did however expertise some technical issues
    using this site, as I experienced to reload the website many times previous to
    I could get it to load correctly. I had been wondering if your web host is
    OK? Not that I am complaining, but slow loading instances times will often affect your placement in google and can damage your
    high-quality score if ads and marketing with Adwords.
    Anyway I am adding this RSS to my e-mail and could look out for much
    more of your respective interesting content.
    Ensure that you update this again very soon.

  3. May I just say what a comfort to discover someone who really knows what they are discussing online.
    You definitely know how to bring an issue to light and make it important.
    A lot more people ought to look at this and understand this side of your story.
    It’s surprising you are not more popular because you certainly possess
    the gift.

  4. Link exchange is nothing else but it is only placing the other
    person’s webpage link on your page at proper place and other person will also do similar in favor of you.

  5. I would like to thank you for the efforts you have put in writing this
    blog. I am hoping the same high-grade blog post from you in the
    upcoming as well. Actually your creative writing abilities has encouraged
    me to get my own site now. Actually the blogging is spreading its wings quickly.
    Your write up is a good example of it.

  6. I am extremely impressed together with your writing talents
    and also with the layout for your blog. Is this a paid
    theme or did you customize it yourself? Either way stay up the excellent high quality
    writing, it is rare to see a nice blog like this one
    nowadays..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here