सरकार के फैसले पर भड़के खुदरा व्यापारी , ऑनलाइन शॉपिंग के विरोध में सोशल मीडिया पर चलाई जा रही मुहिम

3
2987

कानपुर । 20 अप्रैल के बाद सरकार ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों को शर्तो के साथ छूट दे सकती है , इस खबर के आते ही खुदरा व्यापारी इसके विरोध में खड़े हो गए है । व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण उनका व्यापार पहले से ही बर्बाद हुआ पड़ा है । उस पर से सरकार ऑनलाइन कंपनियो को काम करने की छूट दे कर , उनके व्यापार को बर्बाद कर रही है ।

व्यापार संगठन भी आये समर्थन में

खुदरा व्यापारियों के विरोध को देखते हुए व्यापार संगठन भी ऑनलाइन शॉपिंग को मिलने वाली छूट के विरोध में आ गए है । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने भी अपने फेसबुक पेज पर सरकार के इस कदम का विराध किया है । संगठन की ओर से किये गए पोस्ट में लिखा है कि देश के नेता और अधिकारी अभी भी सही दिशा तय नही कर पा रहे है कि हमारे देश के छोटे व्यापारियों की दुकानें बंद है व्यापार चौपट है ऐसे में इन व्यापारियों को मौका मिलना चाहिए था । ना कि उन ऑनलाइन कंपनियो को जो देश के बुरे वक्त में एक रुपये का भी सहयोग नही करती ।

सोशल मीडिया में चल रही विरोध की मुहिम

सरकार द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग को छूट देने की खबर के बाद से खुदरा व्यापारियों ने सोशल साइड्स पर इसके विरोध में मुहिम चालू की है , जहाँ कई तरह की पोस्ट देखी जा सकती है , एक यूजर ने लिखा कि क्या सरकार को सिर्फ ऑनलाइन कंपनियां ही टैक्स देती है , तो वही एक यूजर लिखता है कि सरकार खुदरा व्यापारियों से अपेक्षा रखती है कि इस मुश्किल वक्त में व्यापारी अपने यहाँ काम करने वालो की सैलरी देते रहे और अपने आस पड़ोस में किसी को भूखा ना सोने दे , वही दूसरी तरफ ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियो को चालू कर व्यापारियों के साथ साथ इनके साथ काम करने वाले लोगो को बर्बाद करने वाले फैसले ले रही है ।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here